ईशान किशन की जबरदस्त छलांग, फेल होने के बाद भी SKY टॉप पर

दुबई. भारत के सलामी बल्लेबाज इशान किशन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद आईसीसी की गुरुवार को जारी नवीनतम टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में 10 पायदान की छलांग के साथ 23वें स्थान पर पहुंच गए जबकि दीपक हुड्डा फिर से शीर्ष 100 में शामिल हुए. दोनों बल्लेबाज मंगलवार को मुंबई में श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में शानदार प्रदर्शन के बाद तालिका में ऊपर की ओर बढ़े. भारत ने इस मैच को भारत ने दो रन से जीता. हुड्डा 23 गेंदों में नाबाद 41 रन बनाकर 40 पायदान ऊपर 97वें स्थान पर पहुंचे, जबकि किशन को शीर्ष क्रम में 37 रन की तेजतर्रार पारी का इनाम मिला.

मुंबई में बल्ले से विफल रहने के बाद भी सूर्यकुमार यादव ने इस रैंकिंग में शीर्ष स्थान बनाए रखा. दूसरे स्थान पर पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान हैं. टॉप 10 लिस्ट में सूर्यकुमार यादव के अलावा कोई भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं हैं.

हार्दिक पंड्या ने किया 9 स्थान का सुधार
गेंदबाजों में भारत के नए टी-20 कप्तान हार्दिक पांड्या नौ स्थान के सुधार के साथ 76वें पायदान पर पहुंच गए हैं. गेंदबाजों की लिस्ट मे टॉप 10 में कोई भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं है. इस मैच में श्रीलंका के लिए शानदार गेंदबाजी करने वाले वानिंदु हसरंगा (22 रन पर एक विकेट) ने शीर्ष पायदान पर अपनी स्थिति और मजबूत की. 25 साल के इस हरफनमौला ने बल्ले से भी 21 रन की तेजतर्रार पारी खेली, जिससे ऑलराउंडर खिलाड़ियों की सूची में वह पांचवें पायदान पर पहुंच गए.

तीसरे स्थान पर बने हुए हैं हार्दिक पंड्या
ऑलराउंडर्स की लिस्ट में हार्दिक पंड्या तीसरे स्थान पर बने हुए हैं. इस लिस्ट में पहले स्थान पर शाकिब अल हसन 252 रेटिंग के साथ हैं. दूसरे स्थान पर अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी हैं. ऑलराउंडर्स की लिस्ट में हार्दिक पंड्या की अलावा कोई भी भारतीय खिलाड़ी शामिल नहीं हैं.

Related Articles

Back to top button