घर से निकलते समय कर लें ये दो काम, सफलता चूमेगी कदम

हिंदू धर्म में शगुन और अपशगुन को लेकर कई प्रकार ​की मान्यताएं हैं. यदि आप किसी बड़े कार्य के लिए घर से बाहर जा रहे हैं तो पहले दाहिना पैर निकालें, दही खाकर घर से जाएं, ताकि उस कार्य में सफलता प्राप्त हो. इसमें भी हर दिन के लिए अलग अलग बातें हैं. जैसे शुक्रवार को घर से बाहर जाते समय दही खाकर जाएं, इससे कार्य सिद्ध होता है. आज हम आपको सामुद्रिक शास्त्र और शगुन शास्त्र से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातें बताने जा रहे हैं, जिनको करने से आपको सफलता प्राप्त हो सकती है. आप घर से निकलते समय दो काम करें, तो सफलता मिलेगी, ऐसी मान्यताएं हैं.

कार्य सफल करने के ज्योतिष उपाय
1. सामुद्रिक शास्त्र में बताया गया है कि कोई व्यक्ति भी किसी विशेष काम के लिए घर से बाहर जाए तो उसे सबसे पहले अपना दाहिना पैर बाहर निकालना चाहिए. ऐसा इसलिए कहा जाता है कि दाहिना पैर शुभ माना जाता है और इससे कार्य के सफल होने की संभावना अधिक होती है. बायां पैर शुभ कार्य के लिए जाते समय न निकालें. यह अशुभ माना जाता है.

आपने देखा होगा कि कई जगहों पर विवाह के बाद दुल्हन जब पहली बार ससुराज आती है तो घर में उसका दाहिना पैर ही पहले रखा जाता है. ऐसी मान्यता है कि घर लक्ष्मी का आगमन होगा और उसके शुभ पैर घर में आने से खुशहाली, सुख, शांति और तरक्की आएगी.

2. घर से कार्य के लिए निकलते समय आप राहुकाल का ध्यान रखें. राहुकाल में शुभ कार्य के लिए बाहर न जाएं. जब आप घर से निकलें तो उस दिन के आधार पर शुभ वस्तुओं का सेवन करके निकलें. इससे कार्य सफल होगा, विघ्न और बाधाएं दूर होंगी. नकारात्मकता या ग्रहों का दुष्प्रभाव भी खत्म होगा. जानें शगुन शास्त्र के अनुसार सप्ताह के सात दिनों में क्या खाकर घर से बाहर जाना चाहिए.

यदि आप शुक्रवार को घर से बाहर जाते हैं तो निकलते समय दही खाकर जाएं.

शनिवार के दिन घर से निकलते समय थोड़ा सा अदरक खाकर निकलें, काम सफल होगा.

रविवार को कार्य की सफलता के लिए पान खाकर घर से निकलना चाहिए.

सोमवार को आप दर्पण में अपना चेहरा देखकर कार्य के लिए जाएं.

मंगलवार के दिन कार्य पर जाने से पहले थोड़ा सा गुड़ खाकर जाएं, सफलता मिलेगी.

बुधवार को कोई बड़ा काम करने जा रहे हैं तो थोड़ा सा साबूत धनिया खा लें, कामयाब रहेंगे.

गुरुवार के दिन यदि आप जीरा खाकर निकलते हैं तो कार्य में सफलता प्राप्त होगी.

जब भी घर से आप निकलें तो दाहिना पैर सबसे पहले निकालें और दिन के अनुसार बताई गई वस्तु खाकर ​जाएं, आपका कार्य सफल होगा.

Related Articles

Back to top button