Trending

पत्रकारों पर हमले और फर्जी मुकदमों से सीतापुर के पत्रकारों में आक्रोश,सीतापुर पत्रकार संघ ने दिया एसपी को ज्ञापन

सीतापुर। सीतापुर में आज बड़ी तादाद में पत्रकारों ने सीएम योगी आदित्यनाथ  को संबोधित एक ज्ञापन एसपी सीतापुर को सौंपा। जिसमे पत्रकारों ने प्रतापगढ़ के एबीपी पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव के हत्यारों के खिलाफ कार्रवाई, मान्यता प्राप्त पत्रकार सुधांशु पुरी के हमलावरों के खिलाफ़ गैंगस्टर, गुंडा एक्ट की कार्यवाही व मान्यता प्राप्त पत्रकार अशोक यादव पर दर्ज हुए फर्जी मुकदमे की तत्काल वापसी जैसे मुद्दे उठाए।

दरअसल दो दिन पूर्व जनपद प्रतापगढ़ में एबीपी चैनल के पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की संदिग्ध हालातों में हत्या हो गयी थी। पत्रकार सुलभ ने एक दिन पहले ही एडीजी प्रयागराज से सुरक्षा की मांग की थी और अपनी जान का खतरा बताया था। लिहाजा सीतापुर के पत्रकारों ने इस पूरे मामले की सीबीआई जांच कराकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही किये जाने की मांग की। वहीं सीतापुर के खैराबाद थाना क्षेत्र में एक वर्ष पूर्व सीतापुर के मान्यता प्राप्त पत्रकार सुधांशु पुरी पर हमला करने के मामले भी एसपी सीतापुर आरपी सिंह के समक्ष रखा। पत्रकारों ने कहा कि उन बदमाशों में से सीतापुर पुलिस ने एक अपराधी नफीस पर गैंगस्टर और 14(1) की कार्यवाही की है। वहीं इस हमले में क्राइम ब्रांच की जांच में आये उसके अन्य साथी मोहम्मद नासिर निवासी बिजौरा, मोहम्मद शकील निवासी बिजौरा, मोहित शुक्ला निवासी केशव ग्रीन सिटी, लक्ष्मणपुर व मुजीब उर्फ बल्लू निवासी उबरी सभी निवासी थाना रामकोट के खिलाफ भी गैंगस्टर, गुंडा एक्ट की सख्त कार्यवाही कर सभी को जेल भेजे जाने की मांग की।
साथ ही पत्रकारिता से द्वेष भावना के तहत सीओ सिटी पीयूष कुमार द्वारा सीतापुर के मान्यता प्राप्त पत्रकार अशोक यादव के खिलाफ बिना अपराध किये ही गंभीर धाराओं में मुकदमा लिखवाया गया है। जबकि बीते दिनों हुए गंगापुर गांव में पंचायत चुनाव के बाद के विवाद के बाद पत्रकार अशोक यादव को जान का खतरा बना हुआ है। इस मामले में भी पत्रकारों ने आरोप लगाया कि मुख्य आरोपी हाजी रिज़वान व उसके सहयोगियों की पुलिस मदद कर रही है और पत्रकार के खिलाफ बड़ी साजिश रच रही है। लिहाजा इस द्वेष भावना के ग्रसित इस एफआईआर को तत्काल वापस लिए जाने की मांग पत्रकारों ने की। मुख्यमंत्री को प्रेषित इस ज्ञापन की प्रतिलिपि अपर मुख्य सचिव गृह यूपी, डीजीपी उत्तर प्रदेश, आईजी रेंज लखनऊ, जिलाधिकारी सीतापुर को भी भेजी गई है। इस दौरान पत्रकारों में अशोक कुमार यादव, हिमांशु पुरी, वेद मिश्रा, अरविंद मिश्रा, महेंद्र अग्रवाल, डीके शास्त्री, अनिल विश्वकर्मा, आनंद तिवारी, शहनवाज, अनुपम सिंह, गौरव शर्मा, पंकज कश्यप, अभिषेक श्रीवास्तव, आशीष निषाद, बसंत मिश्र , आशीष श्रीवास्तव, वीरेंद्र तिवारी, मोहम्मद मेराज, शिवेंद्र गुप्ता, अबरार, अंकित दीक्षित, जगमोहन मिश्रा, अंकुर सिंह सहित अन्य बड़ी तादाद में पत्रकार मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button