प्रियंका गांधी के मौन व्रत पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अजय कुमार लल्लू सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज

लखनऊ। कांग्रेस महासिचव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी इन दिनों यूपी दौरे में हैं जहां उन्होंने लखीमपुर में जाकर आज ब्लॉक प्रमुख चुनाव में अभद्रता का शिकार हुई महिला से मुलाकात की।

उससे पहले यानी कल प्रियंका गाँधी द्वारा लखनऊ के जीपीओ पर गांधी प्रतिमा के नीचे धरना किया गया था, जिसके बाद पुलिस ने इस मामले पर कड़ी कार्रवाई की है बता दें कि पुलिस ने यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू सहित सैकड़ों कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज कर दिया है।

पुलिस ने लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में निषेधाज्ञा उल्लंघन, कोरोना प्रोटोकॉल उल्लंघन समेत अलग-अलग धाराओं में 500 से ज्यादा कार्यकर्ताओं पर केस दर्ज किया है।

बता दें कि शुक्रवार को प्रियंका गांधी और अजय कुमार लल्लू ने जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर मौन धरना दिया था। इस दौरान उनके साथ सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद थे बताया जा रहा है कि एफआईआर में प्रियंका गांधी का नाम नहीं है।

गौरतलब है कि शनिवार सुबह प्रियंका गांधी ने लखीमपुर खीरी में उन महिलाओं से मुलाकात की, जिनके साथ पंचायत चुनाव के दौरान अभद्रता हुई थी. मुलाकात के बाद उन्होंने योगी सरकार को खरी-खरी सुनाई. प्रियंका ने कहा कि पीड़ित महिलाओं को एक न एक दिन पर्चा भरने का मौका जरूर दिया जाएगा. चुनाव के दौरान महिला अपना नामांकन दाखिल नहीं कर पाई. ऐसी स्थिति हो गई है कि महिला नामांकन भरने जाए और उसकी पिटाई कर दी जाती है, ये लोकतंत्र नहीं है।

हिंसा के पीछे जो भी अधिकारी हों उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. उन्होंने ये भी कहा कि जिन जगहों पर हिंसा हुई हैं, वहां चुनाव रद्द कर दोबारा चुनाव होने चाहिए।

Related Articles

Back to top button