Trending

ट्रांसफर आदेश के खिलाफ तीसरे दिन भी जारी रहा कर्मचारियों का कार्य बहिष्कार, मेडिकल के लिए दर-दर भटक रहे हैं अभ्यर्थी!

लखनऊ ।उत्तर प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के निदेशक प्रशासन के द्वारा ट्रांसफर आदेश को नीति नियम के विपरीत बताते हुए स्वास्थ्य कर्मचारियों का तीसरे दिन भी कार्य बहिष्कार जारी रहा। इस दौरान सैकड़ों की तादात में अभ्यर्थी अपना मेडिकल बनवाने के लिए दर – दर भटकते नजर आ रहे हैं।

मामला उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग का है जहां निदेशक प्रशासन के द्वारा वर्षों से तैनात कर्मचारियों के तबादले गैर जनपदों में दिए गए हैं। जिसे लेकर कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष आनंद कमल मिश्रा का कहना है कि स्थानांतरण के नाम पर शोषण स्वीकार नहीं किया जाएगा। जब तक स्थानांतरण सूची निरस्त नहीं की जाती तब तक यह आंदोलन जारी रहेगा।

इस दौरान सभी कर्मचारी सीएमओ ऑफिस में कार्य बहिष्कार में मौजूद रहे। वहीं दूसरी ओर मेडिकल बनवाने के लिए आए अभ्यर्थियों को दर-दर भटकना पड़ रहा है क्योंकि कर्मचारियों के कार्य बहिष्कार से उनके मेडिकल नहीं बन पा रहे हैं वही आपको बता दें कि सीएमओ सीतापुर ने अब तक 14 कर्मचारियों को रिलीव कर दिया है और शेष को जल्द रिलीव करने का प्रोसेस जारी है। वही कर्मचारी यूनियन स्थानांतरण के आदेश के खिलाफ लगातार कार्य बहिष्कार पर है। जिसे लेकर सीएमओ सीतापुर को कर्मचारी यूनियन द्वारा मुख्यमंत्री को संबोधित करते हुए ज्ञापन भी दिया जा चुका है

Related Articles

Back to top button