UP Weather : बर्फीली हवाएं हावी, प्रदेश में गलन बरकरार

लखनऊ: प्रदेश में बर्फीली हवाओं का दौर अभी जारी रहेगा। बृहस्पतिवार को भी गलन भरी हवाओं ने कुछेक स्थानों पर धूप खिलने के बावजूद ठिठुरन से बेहाल किया। असर ये रहा कि दिन-रात के पारे में कई जगह तेजी से गिरावट दर्ज की गई। झांसी में रात सबसे ठंडी रही तो नजीबाबाद में दिन सबसे ठंडा रहा।

मौसम विज्ञानियों के मुताबिक बृहस्पतिवार को झांसी 3.9 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ सबसे ठंडा रहा। फतेहपुर-नजीबाबाद (4.0 डिग्री), कानपुर नगर (4.4), अयोध्या-मुजफ्फरनगर (4.5) वाराणसी (4.6) में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे दर्ज किया गया। अधिकांश शहरों के न्यूनतम तापमान में 5 डिग्री तक का अंतर दर्ज हुआ। नजीबाबाद का अधिकतम तापमान 9 डिग्री तक पहुंच गया। दिन के अधिकतम तापमान के हिसाब से मुजफ्फरनगर 9.3, मेरठ-बहराइच 10.6, प्रयागराज 11 डिग्री पर कांपा। अधिकांश शहरों में भी दिन केपारे में उल्लेखनीय कमी दर्ज की गई।

आठ जनवरी तक कोल्ड-डे व अत्यधिक घने कोहरे की चेतावनी
मौसम विभाग द्वारा बृहस्पतिवार को प्रदेश के लिए जारी की गई चेतावनी में घने कोहरे के साथ कोल्ड-डे कंडीशन सक्रिय रहने की बात कही है। 7 जनवरी तक ज्यादातर शहरों में ऐसा रहेगा, जबकि 8 और नौ को कुछ इलाकों में राहत मिलने के आसार हैं।

Related Articles

Back to top button